Type Here to Get Search Results !

Pm Kisan 14th installment Release Date Full Information – पूरी जानकारी

 

New Update__ Pm Kisan 14th installment Release Date : जैसा की आप सभी जानते है की PM Kisan 14वीं किस्त की राशि  सभी किसानो को 15 जून 2023 को देने का निर्णय लिया गया था लेकिन अभी कुछ एसे किसान है जो अपना e Kyc अभी तक नहीं कराये है. जिसको लेकर सरकार ने एक नई अभियान शुरू की है. सरकार ने एप्प के माध्यम से किसानो की फेस e Kyc करा रही है. जो की e Kyc की प्रक्रिया 16 जून से 10 जुलाई 2023 तक चलेगी, लेकिन अभी अभी एक नई अपडेट जारी की गई है। की आपका अगली क़िस्त 28 जुलाई 2023 तक PM Kisan 14वीं किस्त की राशि भेज दिया जाएगा 


देश के 12 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों को पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 14वीं क‍िस्‍त का इंतजार है. इससे पहले 13वीं क‍िस्‍त को सरकार की तरफ से क‍िसानों के खाते में 27 फरवरी को ट्रांसफर क‍िया गया था. उस समय 8.42 करोड़ क‍िसानों को 13वीं क‍िस्‍त का पैसा द‍िया गया था. क‍िस्‍त आने के करीब दो महीने बाद 14वीं क‍िस्‍त को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है. योजना के तहत क‍िसानों को 14वीं क‍िस्‍त के रूप में 2 हजार रुपये और सालाना 6 हजार रुपये द‍िये जाते हैं.

PM Kisan Nidhi Latest News :- पीएम क‍िसान की 14वीं क‍िस्‍त की तारीख का खुलासा, खाते में इस द‍िन आएंगे 2000 रुपये


Pm Kisan 14th installment Release Date :- सरकार द्वारा किसानों को संबंधित लाभ प्रदान करने के लिए श्रमिकों को 6,000 रुपये देने की योजना, पीएम किसान योजना के तहत 14वीं किस्त जारी की जाएगी। देश के किसानों के लिए एक और अच्छी खबर है। कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan) के तहत 14वीं किस्त शुरू होने वाली है। इस योजना के तहत सरकार किसानों को प्रतिवर्ष 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। यह सहायता तीन बारीकी में दिया जाता है, जिसमें प्रत्येक बार 2,000 रुपये की किस्त दी जाती है|

Pm Kisan 14th installment Release Date Full Information – पूरी जानकारी

Post Name Pm Kisan 14th installment Release Date
Scheme Location All India
Scheme Name प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan)

14th installment Release Date

28 जुलाई 2023
Join Whatsapp Group Whatsapp Group
Join Telegram Group Telegram Group
Short Information :- यदि आपने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निद्धि योजना के लाभ लेते है। और पीएम किसान के अगली क़िस्त के इन्तजार कर रहे है तो आपके लिए बहुत ही बड़ी ही खुसखबरी है क्यों की इस आर्टिकल में Pm Kisan 14th installment के बारे में बताने वाले है। तो आप इस आर्टिकल में लास्ट तक बने रहे 

 

इस योजना के अंतर्गत, केंद्र सरकार के द्वारा प्रत्येक किसान परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। यह योजना देश के किसी भी क्षेत्र में रहने वाले किसानों के लिए उपलब्ध है। सभी पात्र किसानों को योजना के तहत आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होती है।

शेड्यूल के अनुसार पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 14वीं क‍िस्‍त को अप्रैल से जुलाई के बीच जारी क‍िया जाना है. प‍िछले साल इसी अवध‍ि में म‍िलने वाली 11वीं क‍िस्‍त को 31 मई 2022 को ट्रांसफर क‍िया गया था. लेक‍िन इस बार 14वीं क‍िस्‍त के खाते में जल्‍द आने की संभावना है. सूत्रों का दावा है क‍ि इस बार 28 जुलाई 2023 के करीब सरकार की तरफ से क‍िसानों को क‍िस्‍त का पैसा खाते में भेजे जाने की उम्‍मीद है.


https://www.champaranresult.co.in/2023/07/pm-kisan-14th-installment-release-date.html

आर्थ‍िक रूप से मदद म‍िलेगी
दरअसल, इस बार क‍िस्‍त का पैसा इसल‍िए जल्‍दी आने की उम्‍मीद है क्‍योंक‍ि क‍िसानों को बेमौसम होने वाली बार‍िश से काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में पैसा समय से आने पर क‍िसानों को आर्थ‍िक रूप से मदद म‍िल सकती है. हालांक‍ि सरकार की तरफ से इस बारे में कोई आध‍िकार‍िक जानकारी नहीं दी गई है.


कैसे कराएं रज‍िस्‍ट्रेशन

यद‍ि आप योजना के ल‍िए पात्र हैं और आपको रज‍िस्‍ट्रेशन कराना है तो ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से आप रज‍िस्‍ट्रेशन करा सकते हैं. इसके ल‍िए आपको क्षेत्र के पटवारी (लेखपाल) या पीएम क‍िसान योजना के ल‍िए चयन‍ित नोडल अध‍िकारी से संपर्क करना होगा. यहां संबंध‍ित फॉर्म भरकर अपने दस्‍तावेज जमा कर दें. अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र (CSC) पर भी संपर्क कर सकते हैं.

.

Updates E-kyc

Click Here

अगर हमारे  पोस्ट अच्छा लगे तो कमेन्ट करे , और अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि इस योजना की लाभ जरुर उठाये | और टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करे |

ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें


भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)

 

Join Social Network

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Groups

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads