Type Here to Get Search Results !

Two lakh cooperative societies will be formed in the country; Vibrant Village scheme also approved, cabinet approves many decisions ।।देश में बनाई जाएंगी दो लाख सहकारी समितियां; Vibrant Village योजना को भी मंजूरी, कई फैसलों पर कैबिनेट की मुहर

प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम नाम की एक स्कीम को भी मंजूरी दी है। यह एक केंद्र प्रायोजित योजना है जिसे वित्तीय वर्ष 2022-23 से 2025-26 के लिए चलाया जाएगा।


नई दिल्ली, एएनआई: आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सेंट्रल मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान फैसलों को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सरकार ने देश में सहकारिता को मजबूत करने और इसकी पहुंच को बढ़ाने के लिए मंजूरी दे दी है। ठाकुर ने बताया कि सरकार ने अगले पांच सालों में करीब दो लाख बहुउद्देशीय प्राथमिक कृषि ऋण समितियां, डेयरी और मत्स्य सहकारी समितियों की स्थापना करने का लक्ष्य रखा है।

यहां भी देखें 



भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)


प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम नाम की एक स्कीम को भी मंजूरी दी है। यह एक केंद्र प्रायोजित योजना है, जिसे वित्तीय वर्ष 2022-23 से 2025-26 के लिए चलाया जाएगा। इस योजना के लिए केंद्र के ओर से करीब 4800 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।



Top Post Ad

Below Post Ad

Ads