Type Here to Get Search Results !

Bihar Board Intermediate Math Paper Leak :- बिहार बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, एग्जाम से पहले WhatsApp पर आ गया मैथ्स का प्रश्नपत्र!

मोतिहारी । परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक मामले मोतिहारी के डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम कर किया गठन, पुलिस टीम को अलग से लगाया गया। कहा से हुआ प्रश्न पत्र लीक, इसकी कराई जा रही है जांच। परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र आया था सामने।।

बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के क्वेश्चन पेपर लीक होने की जानकारी मिली है। आज से बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मैथ्स का एग्जाम होना है, लेकिन Bihar Board एग्जाम की शुरुआत से पहले ही क्वेश्चन पेपर वाट्सएप ग्रुप में सर्कुलेट होने लगा। क्वेश्चन पेपर के वायरल होने की जानकारी मिलते ही आनन-फानन मच गया है। इस साल 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में क्वेश्चन पेपर का वायरल होना इन सबके लिए चिंता की बात है।

मिली जानकारी के मुताबिक, 12वीं क्लास के एग्जाम के शुरू होने से पहले ही छात्रों तक वाट्सएप के जरिए क्वेश्चन पेपर पहुंच चुका था। एग्जाम से ठीक आधे घंटे पहले जमुई और नालंदा में पेपर लीक हो गया। एग्जाम की शुरुआत सुबह 9.30 बजे होने वाली थी, लेकिन आधे घंटे पहले यानी सुबह 9 बजे से ही वाट्सएप ग्रुप में मैथ्स का क्वेश्चन पेपर वायरल हुआ। हालांकि, अभी एग्जाम चल रहा है और ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा के खत्म होने के बाद ही असल जानकारी सामने आ पाएगी।

क्या बोले अधिकारी?
दूसरी ओर, जब इस संबंध में नालंदा के जिला शिक्षा अधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जिले में पेपर लीक होने की जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें वायरल हो रहे क्वेश्चन पेपर को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है। एग्जाम से पहले किसी भी एग्जाम सेंटर पर क्वेश्चन पेपर ओपन नहीं किया गया। क्वेश्चन पेपर लीक होने की जानकारी अफवाह है। अगर कोई इस तरह की चीजों को वायरल कर रहा है, तो उनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सिर्फ जमुई और नालंदा जिलों में ही मैथ्स का क्वेश्चन पेपर लीक होने की जानकारी नहीं है। बल्कि मुंगेर में भी छात्रों को क्वेश्चन पेपर से नकल करते हुए देखा गया है। मुंगेर जिले में भी वायरल क्वेश्चन पेपर पहुंच चुका है। कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वायरल क्वेश्चन पेपर से आंसर लिखते हुए छात्रों को देखा गाय है।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads