Type Here to Get Search Results !

इन राज्यों में चार दिनों तक कहर ढा सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast Today Rainfall Alert: पूरे भारत में मानसून के दूसरे चरण की बारिश ने रफ्तार पकड़ ली है।  कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो कई राज्यों में किसानों का राहत मिली है। आने वाले चार दिनों के लिए भारतीय मौसम विभाग(IMD)ने  नई जानकारी दी है।


देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। यह बारिश जहां कुछ क्षेत्रों में लोगों को राहत दे रही है तो वहीं कई इलाकों में कहर ढा रही है। इस आसमानी आफत के कारण  कई लोगों की जान भी चली गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर से आने वाले चार दिनों के लिए उन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है जहां तेज तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है।

Weather Update: इन राज्यों में चार दिनों तक कहर ढा सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

इन इलाकों में कहर ढा सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक गुजरात, छत्तीसगढ़, गोवा, कोंकण, मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 7 से लेकर 10 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन क्षेत्रों के नागरिकों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। वहीं आज  पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश  में भी भारी बारिश  का अलर्ट है।


यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, कौशांबी, मेरठ आगरा, मथुरा, बरेली, अलीगढ़,  बहराइच, वाराणसी, प्रयागराज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, झांसी, इटावा,  बलिया, गोरखपुर, मौनपुरी, एटा, औरैया और अमरोहा में बारिश की संभावना जताई है।





बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार
बिहार के पटना, जहानाबाद, नवादा, जमुई, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर और बांका जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।







पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश
ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 6 से 9 अगस्त के बीच तेज बारिश का अलर्ट है। वहीं पश्चिम बंगाल 6 से 7 अगस्त तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान जताया गया है।








झारखंड में अगले पांच दिनों तक बारिश
झारखंड में अगले छह दिनों तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 7 से 11 अगस्त तक राज्य में बारिश होगी। इसमें कहा गया है कि छह अगस्त को राज्य में कई जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा की संभावना है।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads