Type Here to Get Search Results !

इस स्टेशन पर हेलमेट लगाकर करना होगा प्रवेश, डंडे से किया जा रहा Welcome

 Munger News : संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : अगर आप बिहार के मुंगेर के जमालपुर स्टेशन पर हैं, या किसी को छोड़ने आए हैं। तो उसे अच्छे से हेलमेट पहना दीजिए। जी हां, क्योंकि यहां डंडे से यात्री का स्वागत किए जाने की नई परंपरा शुरू हो गई है। मामला ताजा है, और बिना हेलमेट गए यात्री का जिस तरह स्वागत किया गया है, उससे उसकी आंख पर बन आई है। 



वैसे रेलवे के आलाधिकारी यात्रियों को बेहतर से बेहतर सेवा करने बातें और दावा करतें हैं, पर उनके ही कर्मचारी यात्रियों के साथ बड़े असभ्य तरीके से पेश आते हैं। कई दफा तो यात्रियों को हड़काकर टिकट काउंटर या पूछताछ केंद्र से भगा दिया जाता है तो कई दफा रुको जरा... कहकर किनारा कटवा दिया जाता है लेकिन इस बार जमालपुर रेलवे स्टेशन में जो हुआ। वो काफी निंदनीय है। ट्रेन की जानकारी के लिए पूछताछ काउंटर जाना यात्री को महंगा पड़ गया है। काउंटर पर बैठे कर्मी ने यात्री का स्वागत डंडे से कर दिया है। डंडे के हमले से आंख पर आई चोट की शिकायत करने जब यात्री रेल थाना गया, तो वहां भी उसके साथ बदसलूकी की गई।


शिकायत दर्ज करने की जगह यात्री से ही बांड पत्र भराया गया। आखिरकार का यह मामला रेल एसपी के पास पहुंचा। रेल एसपी से यात्री ने पूरी घटना की जानकारी दी। रेल एसपी के निर्देश पर यात्री की शिकायत रेल थाना में ली गई। दरसअल, जमालपुर थाना क्षेत्र के बड़ी केशोपुर के शत्रुघन प्रसाद मालाकार का पुत्र धर्मवीर कुमार ने आवेदन में बताया है कि 16 जुलाई को वह जमालपुर स्टेशन स्थित पूछताछ केन्द्र पर ट्रेन की जानकारी लेने पहुंचा। पूछताछ केंद्र स्थित बोर्ड में सूचना स्पष्ट नहीं दिखाई नहीं दे रही थी। जब वहां तैनात कर्मी से ट्रेन के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा बोर्ड देखो। दोबारा जब बोर्ड में जानकारी स्पष्ट नहीं होने की बात कही तो कर्मी ने ट्रेन की जानकारी देने की जगह डंडा चला दिया। डंडा सीधे आंख के ऊपर लग गया।


मुकदमा नहीं उठाने पर दनादन चली गोलियां

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : सफियासराय ओपी क्षेत्र के सिंघिया पंचायत स्थित जगदंबापुर फरदा में केस उठाने को लेकर पीडि़त के घर गोलियां बरसाई गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। पुलिस को देख बदमाश भाग निकले। दरअसल, मनरेगा की ओर से जगदंबापुर फरदा में आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण हो रहा है। भवन निर्माण का काम पंकज यादव को दी गई है। चार दिन पहले काम शुरू होने के बाद आसपास के लोगों ने विरोध किया था, संवेदक के साथ मारपीट की गई थी।


पंकज यादव ने 12 लोगों को नामजद करते हुए साफियाबाद ओपी में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल टिंकू यादव के पुत्र प्रिंस यादव को गिरफ्तार कर लिया। बेटे की गिरफ्तारी से आहत टिंकू यादव ने रविवार की शाम पंकज यादव के घर पहुंच कर फायरिंग की। केस नहीं उठाने पर धमकी दी गई। पंकज ने घटना की तुरंत सूचना पुलिस को दी। इस संबंध में ओपी प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि गोलियां चली है। मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित टिंकू यादव की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में होगें।



Top Post Ad

Below Post Ad

Ads