Type Here to Get Search Results !

बिहार-यूपी में अभी नहीं होगी मानसून वाली मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने दी नई तारीख

 Monsoon Rain Alert in UP-Bihar: अधिकांश उत्तर भारतीय राज्यों में 1 जून से लेकर 15 जुलाई के बीच सामान्य वर्षा हुई है। दिल्ली और लद्दाख में 23 से 25% तक बारिश की कमी है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 59 फीसदी बारिश की कमी है। बिहार का भी लगभग यही हाल है। हालांकि, हरियाणा में सिर्फ 2%, पंजाब में 6% और उत्तराखंड में 12% ही कम बारिश हुई है। जुलाई की शुरुआत से ही मानसून की अक्षीय रेखा देश के मध्य भाग पर बनी हुई थी, जिससे मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। देश के बाकी हिस्सों में ठीक इससे विपरीत हालात हैं। ऐसे में लोगों के जेहन में इन दिनों बड़ा सवाल यही है कि मानसून वाली मूसलधार बारिश कब होगी।

बिहार-यूपी में अभी नहीं होगी मानसून वाली मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने दी नई तारीख


skymetweather की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 19 और 20 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश तेज हो सकती है। पंजाब, हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में 21 या 22 जुलाई को अच्छी बारिश हो सकती है। कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर भारत में अच्छी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है। बारिश निश्चित रूप से तापमान को कम करेगी। लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Bihar-UP will not yet have monsoon torrential rains, the weather department gave the new date


कैसा रहा मौसम का हाल
पिछले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई और ओडिशा के उत्तरी तट, उत्तर पश्चिमी राजस्थान और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।

गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा के राजस्थान भागों, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। सिक्किम, शेष पूर्वोत्तर भारत, बिहार, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप और तेलंगाना और आंतरिक तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

Bihar-UP will not yet have monsoon torrential rains, the weather department gave the new date


बिहार सहित कई राज्यों में आज हल्की बारिश के आसार
अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, गुजरात और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, लक्षद्वीप, तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, गुजरात के शेष हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान के शेष हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads