Type Here to Get Search Results !

बिहार में बहार NDA सरकार बनते ही सरकारी नौकरी का कर दी बौछार

अवसर. सीएम का अधिकारियों को मिशन मोड में काम करने का निर्देश बिहार में एक साल में 5.17 लाख लोगों को सरकारी नौकरी और 11 लाख को रोजगार संवाददाता, पटना राज्य में वर्ष 2024-25 तक 5.17 लाख सरकारी नियुक्तियां की जायेंगी. इसे मिशन मोड में पूरा करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है. इसमें से दो लाख 11 हजार नयी नियुक्ति के लिए अधियाचना विभिन्न आयोगों को भेजी जा चुकी है. 
 

अगले एक महीने में दो लाख 34 हजार रिक्तियों की अधियाचना विभिन्न आयोगों को भेजी जायेगी. अगले साल नियुक्ति के लिए 72 हजार और रिक्तियां होने का अनुमान है. इसके अलावा 11 लाख लोगों को रोजगार देने का इस साल लक्ष्य है. यह जानकारी सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क कोषांग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. सात निश्चय-2 के अंतर्गत राज्य में पांच लाख 16 हजार नियुक्तियां की जा चुकी हैं. साथ ही पांच लाख 17 हजार रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति प्रक्रियाधीन है यानी (पांच लाख 16 हजार, एक लाख 99 हजार और पांच लाख 17 हजार) पांच साल कुल 12 लाख से अधिक सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य वर्ष 2024 25 तक रखा गया है. 
 
अब तक पांच लाख 16 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है दो लाख 11 हजार नयी नियुक्ति के लिए अधियाचना विभिन्न आयोगों को भेजी जा चुकी है दो लाख 34 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए अधियाचना विभिन्न आयोगों को भेजने की प्रक्रिया चल रही है वर्ष 2024-25 तक नियुक्ति पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित सात निश्चय दो के अंतर्गत 10 लाख निर्धारित रोजगार के लक्ष्य के विरूद्ध अब तक 22 लाख से अधिक रोजगार सृजित हो चुका, वर्ष 2024-25 में कुल 11 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित करने का लक्ष्य 1.99 लाख को अगले तीन महीने में मिलेगा नियुक्ति पत्र अब तक पांच लाख 16 हजार लोगों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है. 
इसके अतिरिक्त एक लाख 99 हजार सरकारी नौकरी से संबंधित नियुक्ति के लिए प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है. अगले तीन महीने के अंदर नियुक्ति पत्र वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ ही सात निश्चय-2 के अंतर्गत 10 लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया था. अब तक सात निश्चय 2 के अंतर्गत 22 लाख से अधिक रोजगार सृजित किये जा चुके हैं और आने वाले एक वर्ष में 11 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित किये जायेंगे. सात निश्चय-2 10 लाख सरकारी नौकरी व 10 लाख रोजगार देने का था लक्ष्य सुशासन के कार्यक्रम 2020-25 के अंतर्गत 15 दिसंबर 2020 से लागू सात निश्चय 2 के अंतर्गत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 लाख सरकारी नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया था. 
इस संबंध में मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री, संबंधित विभागों के मंत्री, मुख्य सचिव, संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव के साथ बैठक कर आगामी एक वर्ष में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बची नौकरी और रोजगार को मिशन मोड में पूरा करने का निर्देश दिया है. 

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे |

newsJoin Social Network Groups

Join Telegram Groupnew-1

Join Facebook Pagenew-1

Join WhatsApp Groupsnew-1

Join Twitter Pagenew-1

Instagram Pagenew-1

Subscribe YouTube Channelnew-1

Like LinkedIn Pagenew-1

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads