Type Here to Get Search Results !

पंचायती राज विभाग में 15610 पदों पर आई बंपर बहाली... इनमें 4351 स्थायी 11259 पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति होगी

Champaran Result Bettiah :- पंचायती राज विभाग में 15610 पदों पर बहाली होगी। पंचायत सरकार को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन रिक्त पदों को भरा जाएगा। इनमें 4351 पदों पर स्थायी तथा 11,259 रिक्त पदों पर संविदा पर बहाली होगी। इन पदों पर नियुक्ति हेतु अधियाचना संबंधितों आयोगों को भेज दी गई है।



 पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता, अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह और निदेशक हिमांशु कुमार राय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं जिला परिषद, प्रखंड पंचायत कार्यालयों और पंचायत सरकार को चलाने के लिए इन पदों को भरा जाना अति आवश्यक है। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी और अंकेक्षक की बहाली बीपीएससी जबकि पंचायती सचिव, निम्नवर्गीय लिपिक, कार्यालय परिचारी व कनीय अभियंता की बहाली बिहार कर्मचारी चयन आयोग करेगा। अस्थायी पदों की बहाली जिलों में डीएम स्तर से की जाएगी।
इनमें 4351 स्थायी 11259 पदों पर संविदा आधारित नियुक्ति होगी



इन पदों पर स्थायी बहाली होगी इन पदों पर संविदा बहाली होगी


मंत्री केदार गुप्ता ने कहा- पंचायती राज संस्थाओं व पंचायत सरकार को चलाने के लिए इन पदों को भरा जाना अति आवश्यक है।

हर पंचायत में अब लाईब्रेरी, पंचायत सरकार भवनों में फिजिकल - डिजिटल लाईब्रेरी, अखबार भी आयेगा
पटना। सूबे के हर पंचायत में अब लाइब्रेरी होगी। पंचायत सरकार भवनों में फिजिकल डिजिटल लाइब्रेरी विकसित की जाएगी। 

15वें वित्त आयोग एवं षष्ठम् राज्य वित्त आयोग की राशि से सार्वजनिक लाइब्रेरी खोले जाने का प्रावधान है। लाइब्रेरी में बच्चों, प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं, महिलाओं और तथा बुजुर्गों के लिये उपयोगी किताबें रहेंगी। जिन पंचायतों में अभी पंचायत भवन नहीं बन पाये हैं वहां फिलहाल सामुदायिक भवन अथवा किसी अन्य भवन में खोले जाएंगे।

भारत के  सभी राज्यों  से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और  स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़ेअगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करेंताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूट

Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Channel

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads