Type Here to Get Search Results !

विधानसभा का घेराव करने जा रहे किसान सलाहकारों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया II Lathicharge on farmer advisors going to lay siege to the assembly, police detained many

पटना : जनसेवक में नियोजन की मांग को लेकर आज हजारों की संख्या में किसान सलाहकार पटना पहुंचे थे। किसान सलाहकारों का विधान सभा घेराव का कार्यक्रम था। इसके तहत सभी किसान सलाहकार आर ब्लॉक चौराहा तक पहुंच गए थे। 



जहां पर पुलिस ने सभी को रोक दिया। लेकिन वहां भी किसान सलाहकार घंटो तक प्रदर्शन करते रहे और विधान सभा के तरफ बढ़ने लगे। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को मौके से खेदड़ दिया। 

पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज में सैकड़ों किसान सलाहकार चोटिल हुए हैं। गौरतलब है कि बीते 5 जून से बिहार के किसान सलाहकार हड़ताल पर हैं और जनसेवक में नियोजन की मांग करते रहे है।

 सरकार इनकी मांग को लेकर कुछ भी अभी तक कारवाई नहीं की है। इससे नाराज होकर किसान सलाहकार आंदोलन कर रहे थे। आज विधानसभा घेराव को लेकर सभी पटना पहुंचे थे। किसान सलाहकार जब पुलिस की बात नहीं मानें तो पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। 

आपको बता दें की किसान सलाहकार अपनी मांग पर अड़े थे और जन सेवक में नियोजन के अलावा कुछ नहीं चाहते है। किसान सलाहकार का कहना है कि सरकार ने उनसे वायदा किया है, उसे पूरा करना होगा। 

किसान सलाहकार अपनी मांगों को लेकर विधानसभा घेराव कर रहे थे। ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन ने उन्हें आर-ब्लॉक के समीप रोक दिया। इसके बाद सभी उग्र हो गए। जिसके बाद उन पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads