Type Here to Get Search Results !

Bihar ITI 1st Round Seat Allotment Counselling Result 2023 || बिहार आईटीआई प्रथम राउंड सीट आवंटन काउंसलिंग परिणाम 2023

Bihar ITI 1st Round Seat Allotment Counselling Result 2023
बिहार आईटीआई प्रथम राउंड सीट आवंटन काउंसलिंग परिणाम 2023

बीसीईसीई बोर्ड ने बिहार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा (आईटीआई कैट) 2023 के पहले दौर के अनंतिम सीट आवंटन परिणाम को ऑनलाइन जारी कर दिया है। सभी बिहार आईटीआई 2023 के इच्छुक उम्मीदवार बीसीईसीई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov पर ऑनलाइन पहले दौर के अनंतिम सीट आवंटन परिणाम को डाउनलोड कर सकते हैं। ITICAT 2023 ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए 27 जुलाई 2023 से .in।

Important Dates / महत्वपूर्ण तिथियाँ

 Downloading of Allotment order (1st Round) : 27 July 2023 to 02 August 2023

Document Verification and Admission (1st Round): 28 July 2023 to 02 August 2023 

Bihar ITI 1st Round Seat Allotment Counselling Result 2023 || बिहार आईटीआई प्रथम राउंड सीट आवंटन काउंसलिंग परिणाम 2023

Bihar ITI Counselling Schedule 2023

सीट मैट्रिक्स वेबसाइट पर पोस्टिंग 12.07.2023
सीट आवंटन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण-सह-च्वाइस फिलिंग की प्रारंभिक तिथि 14.07.2023
सीट आवंटन और लॉकिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण-सह-च्वाइस भरने की अंतिम तिथि 20.07.2023
प्रथम दौर की अनंतिम सीट आवंटन परिणाम प्रकाशन तिथि 27.07.2023
आवंटन आदेश डाउनलोड करने की तिथि (पहला दौर) 27.07.2023 से 02.08.2023
दस्तावेज़ सत्यापन और प्रवेश (पहला दौर) 28.07.2023 से 02.08.2023
दूसरे दौर की अनंतिम सीट आवंटन परिणाम प्रकाशन तिथि 07.08.2023
आवंटन आदेश (दूसरा दौर) डाउनलोड करने की तिथि 07.08.2023 से 13.08.2023
दस्तावेज़ सत्यापन और प्रवेश (दूसरा दौर) 08.08.2023 से 13.08.2023

बिहार आईटीआई काउंसलिंग 2023 नोटिस

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा के बाद संबंधित मेरिट सूची के अनुसार काउंसलिंग से संबंधित जानकारी आवेदकों को बीसीईसीई बोर्ड की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in और समाचार पत्रों के माध्यम से उचित समय पर दी जाएगी। योग्यता-सह-विकल्प के आधार पर प्रत्येक अभ्यर्थी को संबंधित जिले में उपलब्ध संस्थान/पाठ्यक्रम में से उसकी योग्यता के अनुसार संस्थान/पाठ्यक्रम चुनने का अवसर दिया जाएगा। निर्णय के अनुसार काउंसलिंग ऑनलाइन या ऑफलाइन की जाएगी।
     चयन के बाद, उपलब्ध रिक्तियों और बिहार सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार आवंटन आदेश जारी किया जाएगा जो आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की शुरुआत की तारीख तक लागू हैं (खंड -5 देखें)। आरक्षित श्रेणी में नामांकन के लिए प्रत्येक संस्थान को एक इकाई माना जाएगा।
     प्रत्येक अभ्यर्थी के मूल प्रमाण पत्रों एवं उनकी पहचान की जांच एवं जांच के बाद अंतिम रूप से पात्र पाए गए सभी अभ्यर्थियों को आवंटन आदेश के अनुसार निर्धारित तिथि तक चिकित्सीय परीक्षण कराना होगा और पात्र पाए जाने पर निश्चित रूप से नामांकन कराना होगा। चयनित संस्थान/पाठ्यक्रम से.
     परिणाम/मेरिट सूची की तैयारी और प्रकाशन के दौरान मुद्रण में किसी भी गलती के आधार पर उम्मीदवार नामांकन के लिए आवंटन के हकदार नहीं होंगे।

बिहार आईटीआई दस्तावेज़ सत्यापन सूची 2023

एक । मूल प्रवेश पत्र, मूल मार्कशीट और मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा का मूल या अनंतिम प्रमाण पत्र, बी. मूल जाति प्रमाण पत्र, सी. मूल निवास प्रमाणपत्र, डी. मूल चरित्र प्रमाण पत्र, ई. अन्य प्रमाण पत्र.
     आधार कार्ड की कॉपी.
     पासपोर्ट आकार के फोटो की 6 (छह) प्रतियां जो एडमिट कार्ड ITICAT-2023 पर चिपकाई गई थीं।
     ITICAT-2023 का मूल प्रवेश पत्र।
     ITICAT-2023 का रैंक कार्ड।
     ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पंजीकरण और च्वाइस फिलिंग के बाद च्वाइस स्लिप की प्रति।
     ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र (भाग-ए और भाग-बी [हार्डकॉपी]) ITICAT2023 का डाउनलोड किया गया प्रिंट।
     डाउनलोड किए गए अनंतिम आवंटन आदेश की तीन प्रतियाँ।
     साक्षात्कार/दस्तावेज़ सत्यापन के समय बायोमेट्रिक फॉर्म की एक प्रति के साथ डाउनलोड की गई दो प्रतियों में सत्यापन पर्ची लाना अनिवार्य है।

बिहार आईटीआई काउंसलिंग 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन चॉइस फिलिंग/काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार "ITICAT-2023 के ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल" पर क्लिक करें। इसके बाद नया पंजीकरण और ऑनलाइन काउंसलिंग के विकल्प भरने के लिए "नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें" लिंक पर क्लिक करें और कंप्यूटर स्क्रीन पर मांगी गई जानकारी दर्ज करके अपना पंजीकरण कराएं।
     पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ अपने खाते में लॉग इन करें और अपनी पसंद के अनुसार कई संस्थानों और ट्रेडों का विकल्प भरें। विकल्प भरने के बाद उम्मीदवार अंतिम तिथि तक अपनी पसंद को संपादित कर सकते हैं। दिए गए शेड्यूल के मुताबिक अगर उम्मीदवार अपने द्वारा भरे गए विकल्पों से संतुष्ट हैं तो अपनी च्वाइस लॉक करें. चॉइस लॉक करने के बाद, यदि उम्मीदवार अपने द्वारा भरे गए विकल्पों में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो वे "अनलॉक विकल्प" बटन पर क्लिक कर सकते हैं और अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं। तथा ईमेल पर प्राप्त ओटीपी को प्रमाणित/सत्यापित कर अंतिम तिथि तक विकल्प बदला जा सकता है। इसके बाद अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से भरे गए विकल्पों को दोबारा लॉक करना होगा। यदि अभ्यर्थी अंतिम तिथि तक अपनी च्वाइस लॉक नहीं करते हैं तो अंतिम तिथि के तुरंत बाद उनकी चॉइस स्वतः लॉक हो जायेगी। अंतिम तिथि के बाद विकल्प में किसी भी प्रकार के परिवर्तन का प्रावधान नहीं होगा। उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों का प्रिंट-आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Note:पंजीकरण, चॉइस लॉकिंग और अनलॉकिंग की प्रक्रिया ओटीपी प्रमाणीकरण के माध्यम से की जाएगी, जो उम्मीदवार के पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा। यह भी सूचित किया जाता है कि पंजीकृत मोबाइल नं. और ईमेल आईडी को किसी भी हालत में बदला नहीं जा सकता.

ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया एक बार की है। इसलिए, यदि कोई अभ्यर्थी पहले राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं कराता है या रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी च्वाइस फिलिंग नहीं करता है, तो ऐसे सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग के अगले राउंड के लिए दोबारा रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग का मौका नहीं दिया जाएगा।

Some Important Useful Links / कुछ महत्वपूर्ण उपयोगी कड़ियाँ

Download Android Application on Your Mobile - Click Here

Download 1st Round Seat Allotment Order

Click Here/यहां क्लिक करें

Download Check Slip and Biomatric Form

Click Here/यहां क्लिक करें

Online Registration & Choice Filling

Click Here/यहां क्लिक करें

Counselling Home Page

Click Here/यहां क्लिक करें

Subscribe YouTube Channel

Click Here/यहां क्लिक करें

Join Telegram

Click Here/यहां क्लिक करें

Official Website/आधिकारिक वेबसाइट

Click Here/यहां क्लिक करें

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. फेसबुक को फॉलो करें,ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे

Subscribe Official YouTube Channel

  

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे |

newsJoin Social Network Groups

Join Telegram Groupnew-1

Join Facebook Pagenew-1

Join WhatsApp Groupsnew-1

Join Twitter Pagenew-1

Instagram Pagenew-1

Subscribe YouTube Channelnew-1

Like LinkedIn Pagenew-1

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads