Type Here to Get Search Results !

खुशखबरी: रोजगार मेले में 71,000 युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, PM मोदी देेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी मंगलवार को विभिन्न सरकारी विभागों में शामिल होने जा रहे लगभग 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और उन्हें वर्चुअली संबोधित भी करेंगे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 'रोजगार मेला' देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा और केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं.

https://akm-img-a-in.tosshub.com/aajtak/images/story/202305/modiji-sixteen_nine.jpg?size=948:533

देश भर से चयनित ये नई भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, इंस्पेक्टर ऑफ पोस्ट, कमर्शियल-कम-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, लोअर डिवीजन जैसे विभिन्न पदों पर होंगी. लिपिक, अनुविभागीय अधिकारी और कर सहायक आदि शामिल हैं. 

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. इससे आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है.

नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है. 

स्वयं को प्रशिक्षित करने का भी मौका

ये रोजगार मेला रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अच्छा कदम है. नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

साल के अंत तक 10 लाख भर्तियां

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को रोजगार मेला की शुरुआत की. इसके तहत विभिन्न सरकारी एजेंसियां जैसे कि SSC, UPSC, Railway इत्यादि में समयबद्ध तरीके से भर्तियों को पूरा करती है. वहीं, पीएम मोदी ने बीते दिनों जानकारी साझा करते हुए कहा था कि 2023 के आखिर तक 10 लाख भर्तियां की जाएंगी. पीएम मोदी ने निर्देश दिया था कि सरकार साल 2023 के  मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करे.

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

 ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन छूटे)

 

Get Job Alert On

Join Telegram Group

Join Facebook

Join WhatsApp

Join Twitter

Join Instagram

Join YouTube

Join LinkedIn

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads