Type Here to Get Search Results !

BRABU PART 1 Result 2021-24: स्नातक पार्ट 1 का रिजल्ट हुआ जारी, पेंडिंग, प्रोमोटेड और invalid roll number वाले छात्र क्या करें, यहां जानें पूरी जानकारी

BRABU PART 1 Result 2021-24:बिहार यूनिवर्सिटी ने सोमवार देर शाम पार्ट वन सत्र 2021-24 का रिजल्ट जारी कर दिया। इसमें 6,321 छात्रों का रिजल्ट पेडिंग हो गया है और 4,084 छात्र फेल कर गये है।
विश्वविद्यालय की ओर से एक बार फिर से घटिया रिजल्ट जारी किया गया, बहुत सारे छात्र का रिजल्ट खोलने पर सिर्फ नाम ही आ रहा है,

 2019-22 Part-3 Results पार्ट-3 का रीजल्ट 20-21 अप्रैल तक जारी होगी।

परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे ने बताया कि 22, 988 छात्रों को पार्ट टू में प्रमोट किया गया है। 77,016 छात्रों ने परीक्षा पास की है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कॉलेजों के द्वारा इंटरनल और प्रैक्टिकल के अंक नहीं भेजने से छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग हो गया है।

 पार्ट वन के 6,321 छात्रों का रिजल्ट पेडिंग: क्या करें ?

स्नातक पार्ट वन के बहुत सारे ऐसे कॉलेज के छात्र हैं जिन्हें का रिजल्ट पेंडिंग (Pending) बताया जा रहा है इन सभी छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग इसकी है क्योंकि कॉलेज इन का प्रैक्टिकल का नंबर यूनिवर्सिटी को नहीं भेजा है, इन कॉलेजों को बिहार यूनिवर्सिटी ने रिमांडर भेज दिया गया है।

आप सभी छात्रों से आग्रह है कि आप सभी छात्र अपने कॉलेज में जाकर के पता लगाएं कि आपका प्रैक्टिकल का मार्क्स यूनिवर्सिटी में क्यों नहीं भेजा गया है, कॉलेज जाने से पहले आप सभी छात्र अपने एडमिट कार्ड और इंटरनेट पर जारी किया गया रिजल्ट की हार्ड कॉपी अवश्य कॉलेज ली जाए जिसके माध्यम से सभी छात्र आसानी से अपने बात को कॉलेज में रख सकते हैं।

 स्नातक पार्ट वन मे 4,084 छात्र फेल : क्या करें?

आप सभी छात्रों को बता दें कि आप सभी छात्रों का रिजल्ट फेल (Fail) इसलिए बताया जा रहा है कि आप सभी छात्रों का प्रैक्टिकल में अब्सेंट (Abs) कर दिया गया है, अगर आप सभी छात्र प्रैक्टिकल विंसेंट है तो आप सभी छात्र कॉलेज जाकर संपर्क करें। अगर और आप सभी छात्रों का प्रैक्टिकल विषय में नंबर दिया गया है और ऑनर्स (Main Subject) या सब्सिडरी विषय में फेल है तो आप सभी छात्रों को अपने बैक सेशन के छात्रों के साथ दुबारा उसी विषय की परीक्षा देनी  होगी।

 बहुत से छात्र का रिजल्ट इनवेलिड रोल नंबर (Invalid Roll): क्या करें?

आप सभी छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप सभी छात्रों को बता दे कि इनवेलिड रोल नंबर की समस्या आपके पूरे कॉलेज के रोल नंबर के साथ है, इसे जल्द कॉलेज और यूनिवर्सिटी द्वारा सुधार दिया जाएगा आप सभी 2 से 3 दिन इंतजार करें।

 प्रोमोटेड रिजल्ट वाले छात्र : क्या करें ?

आप सभी छात्रों को बता दे की आप सभी छात्रों का रिजल्ट किसी न किसी विषय में कम नंबर आने के कारण प्रमोटेड हो गया है, आप सभी छात्रों को उस विषय की परीक्षा फिर से देनी होगी अगर आप सभी छात्रों का रिजल्ट प्रैक्टिकल विषय के कारण प्रमोटेड है तो आप सभी छात्र अपने कॉलेज में संपर्क करें अपने एडमिट कार्ड और रिजल्ट लेकर ।

 पार्ट वन सत्र 2021-24 के 77,016 छात्रों ने परीक्षा पास : क्या करें

सत्र 2021-24 के 77,016 छात्रों ने परीक्षा पास की आप सभी छात्र छात्राहो हार्दिक शुभकामनाएं। आप आपनी आने वाली पार्ट 2 की तैयारी करें। आप सभी की पार्ट 2 की परीक्षा जल्द ही होगी।

Session -2020-23
पार्ट-2 का परीक्षा कार्यक्रम 15 अप्रैल के बाद जारी कर दिया जाएगा ।

फास्ट अपडेट्स के लिए जुड़िए हमारे टेलीग्राम चैनल से :-Click Hare

 

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे | 

Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Groups

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page


Top Post Ad

Below Post Ad

Ads