Type Here to Get Search Results !

BRABU TDC Part-1 Result: प्रैक्टिकल के अंक के कारण अटका स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 का रिजल्ट, 50 कॉलेजों को भेजा रिमाइंडर

 BRABU TDC Part 1 Result 2021-24 :-बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी ( BRA Bihar University में सत्र नियमित करने की योजना पर कॉलेजों की लापरवाही पानी फेर रही हैं।
 *प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं मिलने के कारण रिजल्ट में देरी:* 

स्नातक सत्र 2021-24 के प्रथम वर्ष की परीक्षा का परिणाम प्रायोगिक परीक्षा का अंक (Practical Exam Marks) नहीं मिलने के कारण फाइनल नहीं हो पा रहा है,
जबकि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन फरवरी में ही पूरा हो चुका है।

 *50 से अधिक कॉलेजों ने नहीं भेजी प्रायोगिक का अंक:* 

बता दें कि 50 से अधिक कॉलेजों ने अब तक प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं परीक्षा विभाग को नहीं भेजा है।

इसको लेकर कई बार कॉलेजों को रिमाइंडर भी भेजा गया है. बिना प्रायोगिक परीक्षा का अंक जोड़े परिणाम जारी नहीं किया जा सकता है।

 *परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे ने बताया:* 

परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे ने बताया कि सभी कॉलेजों को फिर से रिमाइंडर देकर जल्द प्रायोगिक परीक्षा का अंक उपलब्ध कराने को कहा गया है.

कॉलेजों में प्रायोगिक परीक्षा पिछले महीने ही हुई थी । परीक्षा के बाद इसके मार्क्स तत्काल परीक्षा विभाग को उपलब्ध कराना था,लेकिन कॉलेजों ने इसमें रुचि नहीं दिखायी अब विश्वविद्यालय से लगातार दबाव के बाद भी गंभीरता से नहीं ले रहे ।

 *फरवरी के अंत तक जारी होना था रिजल्ट:* 

बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2021-24 के प्रथम वर्ष की परीक्षा का परिणाम फरवरी के अंत तक जारी करने का डेडलाइन तय किया गया था

विश्वविद्यालय ने राजभवन और शिक्षा विभाग को भेजे गये परीक्षा कैलेंडर में फरवरी में परिणाम जारी करने की बात कही है।

 *इसी साल द्वितीय वर्ष की भी परीक्षा:* 

विद्यार्थी भी महीनेभर से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर के अंत में परीक्षा शुरू हुई थी.

उनका कहना है कि पहले से ही सत्र विलंब चल रहा है. प्रथम वर्ष का परिणाम आने के बाद इसी साल द्वितीय वर्ष की भी परीक्षा देनी है।

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)

 

Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Groups

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads