Type Here to Get Search Results !

Bank Holidays: आज ही निपटा लें सभी जरूरी काम, कल से 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक.

Holi Bank Holidays 2023: इस हफ्ते होली और बाकी त्योहारों के चलते बैंक कई दिन तक बंद रहेंगे. इससे बैंक से जुड़े कामकाज प्रभावित होंगे. देश के अलग-अलग हिस्सों में इस हफ्ते तीन दिन बंद रहने वाले हैं. ऐसे में अगर आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो उसे आज ही निपटा लीजिए.
Holi 2023: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम करना है तो आपको उस काम के लिए और देर नहीं करनी चाहिए. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि होली (Holi 2023) के चलते इस हफ्ते बैंक 3 दिन बंद रहेंगे. अगर आपको इसी हफ्ते बैंक का जरुरी काम है तो आपके पास बस आज का ही समय है. क्योंकि होली के कारण मार्च के दूसरे हफ्ते में बैंक कई दिन लगातार बंद रहेंगे. इस कारण बैंक संबंधित कामों को आप आज और कल तक पूरा कर लें. देश के कुछ राज्यों होली के कारण बैंक तीन दिन तक भी बंद (Holi 2023 Bank Holiday) रहेंगे.

इसी के साथ पूरे मार्च महीने में 12 दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी. इसको लेकर RBI ने मार्च 2023 के लिए बैंक हॉलिडे की लिस्ट जारी की है. अलग-अलग त्योहारों, दूसरे और चौथे शनिवार और चार रविवार को मिलाकर मार्च में कुल 12 छुट्टियां पड़ रही हैं. साथ ही हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को खुलते हैं, जबकि दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों का अवकाश होता है.

इन जगहों पर 7 मार्च को भी बंद रहेंगे बैंक

कल से होली के अगले दिन तक बैंक 3 दिन तक बंद रहेंगे. सात, आठ और नौ मार्च को होली के त्योहार पर बैंकों में अवकाश रहेगा. जबकि 11 मार्च को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 12 मार्च को रविवार की छुट्टी रहेगी. हालांकि इस बीच बैंकों में ऑनलाइन सेवाएं चालू रहेंगी. आरबीआई के बैंकिंग कैलेंडर के मुताबिक, होलिका दहन के मौके पर कुछ राज्यों में 7 मार्च, 2023 (मंगलवार) को बैंक बंद रहेंगे. इसमें उत्तराखंड का देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, राजस्थान का जयपुर, जम्मू, यूपी का कानपुर और लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, पणजी, रांची और श्रीनगर शामिल है.

वहीं 8 मार्च यानी बुधवार को अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, गंगटोक, इम्फाल, पटना, रायपुर, अइजोल, भोपाल, लखनऊ, दिल्ली, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, शिलोंग, श्रीनगर और शिमला में बैंक बंद रहेंगे. 9 मार्च को बैंक होली या ओसंग के कारण बिहार में बैंक बंद रहेंगे.

News Beuro :- tv9hindi.com

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads