Type Here to Get Search Results !

Pm Kisan 13th Installment:- खुशखबरी! किसानों के खाते में इस तारीख को आएंगे 2 हजार रुपये, पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त होगी जारी, चेक करें डिटेल

हाइलाइट्स

केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी करेगी.
पिछली बार 12वीं किस्त 17 अक्टूबर 2022 को जारी की गई थी.
हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रूपए की आर्थिक सहायता भेजती है.

नई दिल्ली. नई दिल्ली. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी आई है. किसानों के बैंक अकाउंट में 13वीं किस्त के तौर (PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment) पर आने वाले 2 हजार रुपये को लेकर कुछ दिनों से लगातार अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब साफ हो गया है कि पैसा 27 फरवरी को जारी किए जाएंगे. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त इस तारीख को जारी करेंगे.






मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करदंलाजे ने कहा है कि 27 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी करेंगे. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह कर्नाटक के शिवमोगाका दौरा करेंगे.

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)


होली से पहले आएंगे 2 हजार रुपयेपीएम किसान सम्मान निधि योजना में 13वीं किस्त के तौर पर 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2000 रूपए आएंगे. होली से पहले किसानों के खातों में आने वाला यह पैसा त्यौहर को और खुशनुमा बना देगा. इससे पहले केंद्र सरकार ने दिवाली से पूर्व 12वीं किस्त अक्टूबर 2022 में भेजी थी. अब तक इस योजना के तहत लाभार्थी किसानों के खाते में 2.70 लाख करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है. इस योजना की शुरुआत 24 फरवरी 2019 में हुई थी.





इन किसानों को मिलेगा पैसा 
पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ उठाने के लिए जमीन के रिकॅार्ड सत्यापन, पीएम किसान पोर्टल पर ई- केवाईसी पूरा होनी चाहिए. इसके अलावा किसान का बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए साथ ही साथ खाता NPCI से भी अटैच हो.

पीएम सम्मान किसान निधि के तहत सरकार हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रूपए की आर्थिक सहायता भेजती है. कहा जा रहा था कि इस बार पीएम किसान निधि की राशि बढ़ाई जा सकती है. लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने स्पष्ट किया कि अभी इस विषय पर कोई चर्चा नहीं हुई है और न ही ऐसा कोई प्रस्ताव आया है.

लाभार्थी किसानों अपना नाम चेक करने के लिए पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद स्क्रीन पर आपको डैशबोर्ड मिलेगा इस पर क्लिक करें और अपने राज्य, जिला और गांव का चयन करके अपना नाम देखें.


Top Post Ad

Below Post Ad

Ads