Type Here to Get Search Results !

LIC Best Plan :- LIC ने लॉन्च की धमाकेदार इंश्योरेंस पॉलिसी, लोगों ने लिया हाथों-हाथ, 15 दिन में बिक गई 50,000

LIC ने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक जीवन बीमा प्लान लॉन्च करना तहलका मचा दिया है. इसे लोगों द्वारा इतना पसंद किया जा रहा है कि मात्र 15 दिन में 50,000 पॉलिसी बिक चुकी हैं. इस प्लान की खासियत है कि इसमें आपको पूरे टर्म के लिए प्रीमियम नहीं भरना है.

हाइलाइट्स

एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है.
कंपनी ने हाल ही में तिमाही नतीजों की घोषणा की.
एलआईसी को दिसंबर तिमाही में बंपर मुनाफा हुआ है.


 नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने एक नया जीवन बीमा प्लान लॉन्च किया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. इस प्लान की खासियत ये है कि इसमें ग्राहकों को मैच्योरिटी टर्म से 8 साल कम का प्रीमियम भरना है. एलआईसी आपको मैच्योरिटी पर लंप-सम अमाउंट का भुगतान करेगी. इसे बेसिक सम एश्योर्ड कहा जाता है. लंप-सम के तौर पर एलआईसी आपको न्यूनतम 2 लाख और अधिकतम 5 लाख रुपये का भुगतान करेगी. एलआईसी के चेयरमैन के अनुसार, इस प्लान के तहत 15 दिन में 50,000 पॉलिसी बिकी हैं.



इस पॉलिसी की एक अनोखी बात है जो इससे सबसे अलग बनाती है. इसमें आपको मैच्योरिटी से 8 साल कम का ही प्रीमियम देना होता है. मान लीजिए कि आपने 18 साल की पॉलिसी खरीदी है तो आपको प्रीमियम केवल 10 साल का ही देना होगा. इस पॉलिसी में आपको न्यूनतम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलता है. वहीं, अधिकतम यह रकम 5 लाख रुपये तक जा सकती है. आप 15-20 साल के लिए इस पॉलिसी को खरीद सकते हैं.

कितना मिलेगा रिटर्न
अगर आप इस पॉलिसी में 28 साल की उम्र से 12,083 रुपये प्रति वर्ष डालना शुरू करते हैं तो आपका प्लान 18 साल का है तो मैच्योरिटी पर 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलेगा. इसमें आपको 4-5 फीसदी का ब्याज मिलेगा. इस पॉलिसी में डेथ बेनिफिट के रूप में बेसिक सम एश्योर्ड या फिर एनुअलाइज्ड प्रीमियम का 7 गुना मिलता है. इसमें यह सुनिश्चित किया जाता है कि भुगतान की जाने वाली रकम मौत की तारीख जमा किए गए प्रीमियम का 105 फीसदी से कम न हो.

15 दिन में 50,000
एलआईसी के चैयरमेन MR कुमार ने कहा है कि इसकी शुरुआत के बाद से केवल 10-15 दिन में यह 50,000 पॉलिसी बिक गईं. बता दें कि इसे जनवरी 2023 में शुरू किया गया था. कुमार ने कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पोर्टफोलियो मिक्स पर ध्यान दे रही है. उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कंपनी को दिसंबर तिमाही में 6334 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जो उससे पिछले साल की समान अवधि में 235 करोड़ रुपये था. मुनाफे में तेज उछाल की वजह एलआईसी के नॉन-पार्टिसिपेटिंग फंड से 5670 करोड़ रुपये शेयरधारकों को ट्रांसफर होना है. कंपनी की प्रीमियम से प्राप्त शुद्ध आय भी 97,620 करोड़ रुपये से बढ़कर 1.1 लाख करोड़ रुपये हो गई.

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)

Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Groups

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page




Top Post Ad

Below Post Ad

Ads