Type Here to Get Search Results !

Bihar Board News: साइंस का क्वेश्चन पेपर देखते ही छात्रा दोबार बेहोश, हजारों छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि छात्रा घबराहट वजह से बेहोश हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक यहां छात्रा की हालत सामान्य होने के बाद वह फिर परीक्षा केंद्र पहुंची लेकिन स्कूल के गेट पर ही फिर बेहोश हो गई.

परीक्षा के दौरान छात्रा बेहोश. (सांकेतिक तस्वीर)

कई लोगों का सिर तो गणित और विज्ञान सब्जेक्ट का नाम सुनते ही घूमने लगता है. वहीं बिहार बोर्ड की परीक्षा के दौरान ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां औरंगाबाद में एक छात्रा साइंस का पेपर देखते ही बेहोश हो गई. इतना ही नहीं बिहार के अलग-अलग जिलों में सैकड़ों छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया. वहीं परीक्षा के दौरान छात्रा के बेहोश होते ही एक्जाम सेंटर पर हड़कंप मच गया. आनन फानन में छात्रा को सदर अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टरों ने बताया कि छात्रा घबराहट के कारण बेहोश हो गई थी.

दरअसल बिहार में मैट्रिक परीक्षा चल रही है. इसी कड़ी में बुधवार को साइंस (विज्ञान) का पेपर था. वहीं इस बार बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर सरकार काफी सख्त नजर आ रही है. यहां तक का कि प्रश्न पत्र का स्टैंडर्ड भी इस बार ठंड में छात्रों के पसीने छोड़ा रहा है. जिन छात्रों ने ठीक से पढ़ाई नहीं की है, उनके लिए पेपर साल्व करना बड़ी चुनौती है.

दो बार बेहोश हुई छात्रा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को औरंगाबाद में एक परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा चल रही थी कि तभी एक छात्रा अचानक बेहोश हो गई. यह घटना करमा रोड स्थित अंबिका पब्लिक स्कूल एक्जाम सेंटर की है. वहीं छात्रा के बेहोश होते ही स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. आनन फानन में छात्रा सदर अस्पताल पहुंचाया गया. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि छात्रा घबराहट वजह से बेहोश हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक यहां छात्रा की हालत सामान्य होने के बाद वह फिर परीक्षा केंद्र पहुंची लेकिन स्कूल के गेट पर ही फिर बेहोश हो गई.

बक्सर में 328 छात्रों ने छोड़ा पेपर

परीक्षा केंद्रों पर सख्ती और कठिन पेपर की वजह से बक्सर जिले में विज्ञान विषय के कुल 28 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में 152 छात्र अनुपस्थित रहे. वहीं, दूसरी पाली में 176 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. जानकारी के मुताबिक पहली पाली में 14495 परीक्षार्थी विज्ञान का पेपर देने वाले थे. वहीं दूसरे पाली में कुल 14693 परीक्षार्थी शामिल होने थे, जिसमें से 176 ने परीक्षा छोड़ दी.

मुजफ्फरपुर में भी छात्र अनुपस्थित

वहीं, मुजफ्फरपुर में 1303 बच्चे पहले ही दिन मैट्रिक परीक्षा में अनुपस्थित रहे. यहां पहली पाली में 607 तो दूसरी में 696 बच्चे अनुपस्थित रहे. यहां पहली पाली में 37852 तो दूसरी में 37368 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. बता दें कि जिले के लगभग सभी केंद्रों पर 5-16 के बीच परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)

Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Join Facebook Page

Join WhatsApp Groups

Join Twitter Page

Instagram Page

Subscribe YouTube Channel

Like LinkedIn Page

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads