Type Here to Get Search Results !

बिहार: बोधगया में फूटा कोविड बम, दलाई लामा के प्रोग्राम में पहुंचे 11 विदेशी कोरोना संक्रमित

Aaj Tak :- (बोधगया से पंकज कुमार की रिपोर्ट)

बिहार के बोधगया में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात से बढ़कर 11 हो गई है. बोधगया में 24 दिसंबर को कई विदेशी पर्यटक बोधगया पहुंचे थे. इनमें से एक इंग्लैंड और 10 म्यांमार और बैंकॉक के हैं. इन सभी विदेशी सैलानियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई, जिसमें सात सैलानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. 




एक तरफ बिहार में कोरोना को लेकर अलर्ट की स्थिति है. तो वहीं, बोधगया में आयोजित बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा के टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई देशों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में खबर सामने आई है कि यहां सात विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रिमत पाए गए हैं. जिसके बाद यहां  कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है.


जानकारी के मुताबिक, बोधगया में 24 दिसंबर को कई विदेशी पर्यटक बोधगया पहुंचे थे. इनमें से एक इंग्लैंड और 10 म्यांमार और बैंकॉक के हैं. इन सभी विदेशी सैलानियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई, जिसमें सात सैलानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. गया के सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है. इन सभी सैलानियों को होटल में आइसोलेट किया गया है. 

हवाईअड्डों पर कोरोना टेस्टिंग शुरू
बता दें कि शनिवार से नए दिशा-निर्देशों के तहत दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, इंदौर और गोवा समेत हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है, जिसमें प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आने वाले यात्रियों के दो प्रतिशत के टेस्ट पर जोर दिया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को बताया था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य की जाएगी. इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने या बुखार होने पर अलग रखा जाएगा. 

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)



कोरोना महामारी की 2020 में शुरुआत होने के बाद से अब तक राजधानी दिल्ली में 20,07,143 केस मिले. इसके साथ ही 26,521 मौतें दर्ज की गई हैं. नवंबर के मध्य से रोजाना मिलने वाले केसों की संख्या 20 से नीचे आई. पॉजिटिविटी रेट 1 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है.


कोरोना को लेकर देश में विशेष सतर्कता बरती जा रही
कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. केंद्र सरकार के निर्देश पर एयरपोर्ट से लेकर राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया जा रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें अस्पतालों का दौरा करने के निर्देश दिए. वहां उपलब्ध बेड और उपकरणों की सूची तैयार करने के लिए कहा है.

कोरोना को लेकर भविष्यवाणी
बता दें, चीन में कोरोना वायरस से बिगड़ते हालात के बीच अब इसका खतरा दुनिया भर के देशों पर मंडराने लगा है. चीन के साथ-साथ जापान, साउथ कोरिया और अमेरिका में भी कोरोना के केसों में तेज वृद्धि देखने को मिल रही है. वहीं भारत में भी अब कोरोना केस सामने आ रहे हैं. इस बीच अमेरिका के महामारी वैज्ञानिकों ने भविष्यवाणी की है कि चीन और दुनिया के बाकी देशों में फिर से कहर मचाने के लिए तैयार कोरोनो महामारी की नई और बेहद खतरनाक लहर अगले तीन महीनों में लाखों लोगों की जान ले सकती है.

अमेरिका के वैज्ञानिक ने किया यह दावा
अमेरिका के पब्लिक हेल्थ साइंटिस्ट डॉक्टर एरिक फीगल डिंग ने ट्वीट कर दावा किया, ''पाबंदियां हटने के बाद चीन के अस्पताल पूरी तरह से ओवरलोड हो गए हैं. अगले तीन महीनों के दौरान यह संक्रमण दुनिया की 10 फीसदी आबादी और चीन की 60 फीसदी से अधिक आबादी को अपनी चपेट में ले लेगा. इससे लाखों लोगों के मरने की संभावना है. यह तो सिर्फ शुरुआत है.''

भारत के सभी राज्यों से संबधित और बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार

और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े.

(अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें,

ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन  छूटे)


Join Social Network Groups

Join Telegram Group

Facebook

WhatsApp

Twitter

Instagram

YouTube

Linkedin

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads