Type Here to Get Search Results !

RRB Group D Admit Card 2022: जानें कब जारी होंगे रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड

17 अगस्त से कई चरणों में शुरू होने वाली रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड चार दिन पहले से जारी होंगे। यानी जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 17 अगस्त को होगी, वह 13 अगस्त से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 10 दिन पहले यानी 7 या 8 अगस्त को अभ्यर्थियों की एग्जाम सिटी की डिटेल जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को यह पता लग जाएगा कि उनकी परीक्षा किस शहर में है। रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी की 1.03 लाख वैकेंसी भरी जाएंगी। ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

RRB Group D Admit Card 2022: 17 अगस्त से कई चरणों में शुरू होने वाली रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड चार दिन पहले से जारी होंगे। यानी जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा 17 अगस्त को होगी, वह 13 अगस्त से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 10 दिन पहले यानी 7 या 8 अगस्त को अभ्यर्थियों की एग्जाम सिटी की डिटेल जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को यह पता लग जाएगा कि उनकी परीक्षा किस शहर में है। रेलवे की इस भर्ती में ग्रुप डी की 1.03 लाख वैकेंसी भरी जाएंगी। ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। ग्रुप डी भर्ती (लेवल-1) में चयन सिंगल स्टेज एग्जाम से होगा। दूसरा सीबीटी नहीं होगा।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर किया जाएगा। सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को पीईटी में बुलाया जाएगा।

RRB Group D Admit Card 2022: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा को लेकर अहम नोटिस जारी, 31 जुलाई तक करना होगा यह काम 

यहां हम आपकी सहूलियत के लिए सभी आरआरबी की वेबसाइट्स के Direct Link दे रहे हैं - 

AhmedabadPatna Ajmer , AllahabadBanglore BhopalBhubaneshwarBilaspurChandigarhChennai,MuzaffarpurRanchiSecunderabadSiliguri, Trivendr  GuwahatiJammuKolkataMaldaMumbai

Online Exam Patterns

पेपर 100 नंबर का होगाप्रश्न भी 100 होंगेप्रत्येक प्रश्न 1-1 नंबर का होगा। कुल 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इसमें जनरल साइंस से 25, मैथ्स से 25, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग से 30, जनरल अवेयरनेस एंड करेंट अफेयर से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे। लिखित परीक्षा (सीबीटी) में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत, ईडब्ल्यूएस को 40 प्रतिशत, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) को 30 प्रतिशत, एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 30-30 प्रतिशत न्यूनतम अंक लाने होंगे।

सीबीटी में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा।

Join Telegram Channel

Click Here

चंपारण रिजल्ट के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें|

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads