Type Here to Get Search Results !

Bihar New Voter List 2022 PDF Download

Bihar New Voter List 2022 PDF Download

🚨बिहार वोटर लिस्ट 2022

Bihar New Voter List 2022 Download

बिहार राज्य के ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपना नाम कुछ समय पहले Voter List में जुड़वाया है। और उनका नाम पंचायत चुनाव के वोटर लिस्ट में नहीं था।

 


ऐसे व्यक्ति अपना नाम नए वोटर लिस्ट (Voter List) में देख सकते हैं तथा उसे डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका लिंक नीचे दिया गया है।

 

इसके अलावा बिहार के नागरिक अब अपना नाम वोटर लिस्ट में चेक कर सकते हैं। की उनका नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं ताकि चुनाव के समय बिहार के नागरिको को वोट देने में कोई दिक्कत न हो |

 

👉 इससे पहले हम यह जान लेते हैं की बिहार वोटर लिस्ट क्या होता है?

 

Voter ID card का इस्तेमाल मतदान करने के लिए होता है। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर है। या आप 18 के समक्ष हैं तो आप वोट देने के योग्य हैं। तो आप वोट देने के लिए वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते है।

इसके अलावा Voter ID card लगभग सभी सरकारी कामों में उपयोग किया जाता है और वोटर कार्ड हर एक भारतीय नागरिक को बनवाना चाहिए। भारतीय मतदान पहचान पत्र भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किया जाता है।

 

Voter ID card बनवाने के बाद आप किसी भी लोकसभा, विधानसभा या पंचायत चुनाव में अपना मतदान दे सकते हैं। वह सभी बिहार के निवासी जिन्होंने अपना वोटर कार्ड मतदान पहचान पत्र बनने के लिए दिया था और उन्हें अभी तक अपना वोटर कार्ड नहीं मिला है तो वह सभी बिहार के निवासी घर बैठे ऑनलाइन सेवा के माध्यम से अपना नाम Voter List में जोड़ सकते हैं।

 

या अपने पंचायत के बीएलओ से संपर्क कर आधार कार्ड एवं फोटो देकर अपना नाम Voter लिस्ट में जुड़वा सकते हैं।

 

वोटर लिस्ट डाउनलोड करने तथा नाम जोड़ने हेतु लिंक नीचे दिया गया है। साथी अगर आपका वोटर लिस्ट में नाम है तो अपना वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Some Important link

Voter List 2022 PDF DOWNLOAD

Click Here

Voter List 2021 PDF DOWNLOAD

Click Here

Voter ID Card Download

Click Here

New Voter ID Card Online Apply

Click Here

Join Telegram Channel


x

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads