Type Here to Get Search Results !

Bihar Board 10th Result 2022 date : आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की डेट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

हिंदुस्तान  न्यूज़ :-   बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से मैट्रिक का रिजल्ट ( BSEB 10th Result 2022 ) जारी होने की सूचना पर परीक्षा देने वाले छात्र सोमवार को परेशान रहे। कई छात्र साइबर कैफे में जाकर अपना रिजल्ट ढूंढ़ते रहे। सोशल मीडिया पर किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि मैट्रिक का रिजल्ट ( Bihar Board Matric Result 2022 ) सोमवार को जारी किया जाएगा। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए शिक्षा विभाग से स्कूल तक संपर्क करते रहे। अब बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड आज मंगलवार को रिजल्ट की डेट घोषित कर सकता है। 30 मार्च बुधवार को परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा सकती है। कल बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर जारी किया जा सकता है। 


रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड ने टॉपरों का इंटरव्यू, उनका वेरिफिकेशन और उनकी कॉपियां एक्सपर्ट्स से रीचेक करवाने जैसे सभी काम पूरे कर लिए हैं। अब मेरिट लिस्ट व सभी जिले के रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज कल में रिजल्ट अपलोड करने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। बीएसईबी आज कभी भी परिणाम की तिथि घोषित कर सकता है। 

सूत्रों के मुताबिक सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कई छात्रों को टॉपर वेरिफिकेशन में बुलाया गया है। यानी इस वर्ष भी टॉपरों की लिस्ट में सिमुलतला स्कूल के स्टूडेंट्स का नाम होना तय है। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 तक होना था।

पिछले साल 2021 में मैट्रिक का रिजल्ट पांच अप्रैल को जारी किया गया था। वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा में 16.54 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कुल 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे।

BSEB Bihar Board Matric Result 2022 : यूं चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट
- biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
- Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
- रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
- स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

इससे पहले मोतिहारी में 25 परीक्षा केंद्रों पर 24 मार्च को गणित की परीक्षा ली गयी थी। इसकी आंसर-की बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को जारी की। आंसर-की पर आपत्ति के लिए 27 मार्च तक का समय दिया गया था। 

हर साल की तरह इस वर्ष भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन सबसे पहले सम्पन्न कराया था। इसके बाद नतीजों की घोषणा में भी बिहार बोर्ड सबसे आगे हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू ही हुई हैं। सीबीएसई परीक्षाओं का शुरू होना अभी बाकी है। 
बोर्ड द्वारा कक्षा 12 के परिणाम हाल ही में 16 मार्च 2022 को की जा चुकी है।

Download Result

Click Here

"Tech Bettiah" ऑफिसियल वेबसाइट पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है. हमारे Website पर तजा न्यूज़,न्यू टेक्नोलॉजी,सरकारी नौकरीएडमिट कार्डएडमिशन फॉर्मरिजल्टसरकारी योजनासभी टॉपिक्स पर अलग- अलग तरह की जानकारी पोस्ट किया जाता हैं,

सिर्फ आपको सुचना के लिए वेबसाइट बनाया गया है. बस आप हमलोगों को सपोर्ट करते रहिएसुपोर्ट के साथ-साथ Flow भी कीजिये

दोस्तो अगर हमलोगों का पोस्ट अच्छा लगे तो कमेन्ट करके जरुर बताए|

प्रिय पाठको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करना न भूले|

Join Telegram Channel


Top Post Ad

Below Post Ad

Ads