Type Here to Get Search Results !

Indian Navy Sailor Sports Quota Entry Form 2021 || भारतीय नौसेना नाविक खेल कोटा प्रवेश आवेदन पत्र 2021

भारतीय नौसेना नाविक खेल कोटा प्रवेश आवेदन पत्र 2021

भारतीय नौसेना खेल कोटा प्रवेश के लिए नाविकों की भर्ती पद के लिए ऑफ़लाइन आवेदन पत्र आमंत्रित करती है - योग्य उत्कृष्ट अविवाहित खिलाड़ियों से बैच 01/2022 इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले पूर्ण अधिसूचना पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन शुल्क

आवेदन शुरू होने की तिथि: 11-12-2021

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 25-12-2021

उत्तर पूर्व, जम्मू और कश्मीर, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप और मिनिकॉय द्वीप समूह के उम्मीदवारों के लिए: 01-01-2022


निर्दिष्ट नहीं है।

कुल पोस्ट


एन/ए

आयु सीमा

पोस्ट नाम

आयु सीमा

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर

17-22 वर्ष। 01 फरवरी 2000 से 31 जनवरी 2005 के बीच जन्म (दोनों तिथियां सम्मिलित)

वरिष्ठ माध्यमिक भर्ती (एसएसआर)

17-21 वर्ष। 01 फरवरी 2001 से 31 जनवरी 2005 के बीच जन्म (दोनों तिथियां सम्मिलित)

मैट्रिक भर्ती (एमआर)

17-21 वर्ष। 01 अप्रैल 2001 से 31 मार्च 2005 के बीच जन्म (दोनों तिथियां सम्मिलित)

शैक्षिक योग्यता

 डायरेक्ट एन्ट्री पैटी ऑफिसर: -किसी भी स्ट्रीम या समकक्ष परीक्षा में 10 + 2 के योग्य।

खेल प्रवीणता:

(i) टीम गेम्स। जूनियर/सीनियर स्तर पर अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तर पर भाग लिया हो या इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में किसी विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया हो।

(ii) व्यक्तिगत कार्यक्रम। नेशनल (सीनियर) में न्यूनतम 6 वां स्थान या राष्ट्रीय (जूनियर्स) में तीसरा स्थान या इंटर यूनिवर्सिटी मीट में तीसरा स्थान प्राप्त करना चाहिए।

 सीनियर सेकेंडरी रंगरूट (एसएसआर): - किसी भी स्ट्रीम या समकक्ष परीक्षा में 10 + 2 के योग्य।

खेल प्रवीणता: अंतर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तर पर भाग लिया हो या इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में किसी विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया हो।

 मैट्रिक भर्ती (एमआर): - 10 वीं / बराबर योग्य।

खेल प्रवीणता: अंतर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में भाग लेना चाहिए था।

भर्ती के बारे में

चयन मानदंड: - योग्य उम्मीदवारों को नामित नौसेना केंद्रों पर परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। ट्रायल क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का आईएनएस हमला, मुंबई में मेडिकल परीक्षण होगा। नामांकन का प्रस्ताव केवल चयनित उम्मीदवारों को ही अग्रेषित किया जाएगा, जो कि विशेष रूप से खेल विषयों में आवश्यकता और रिक्तियों की उपलब्धता द्वारा कड़ाई से निर्धारित किया जाएगा। चयन परीक्षणों के स्थान में परिवर्तन के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। अधूरे आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

चिकित्सा मानक: - न्यूनतम ऊंचाई 157 सेमी। वजन और छाती समानुपातिक होनी चाहिए। 5 सेमी का न्यूनतम छाती विस्तार।

वेतन और भत्ते:- प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के दौरान, रुपये का वजीफा। 14,600/- प्रतिमाह देय होगा। प्रारंभिक प्रशिक्षण के सफल समापन पर, उन्हें डिफेंस पे मैट्रिक्स (21,700- 43,100) के स्तर 3 में रखा जाएगा। इसके अलावा, उन्हें एमएसपी @ 5200/- प्रति माह और डीए (जैसा लागू हो) का भुगतान किया जाएगा।

खेल अनुशासन:- भारतीय नौसेना उत्कृष्ट अविवाहित खिलाड़ियों से आवेदन आमंत्रित करती है जिन्होंने एथलेटिक्स, एक्वेटिक्स, बास्केट बॉल, बॉक्सिंग, क्रिकेट, फुटबॉल, कलात्मक जिमनास्टिक में अंतर्राष्ट्रीय / जूनियर या सीनियर नेशनल चैंपियनशिप / सीनियर स्टेट चैंपियनशिप / अखिल भारतीय विश्वविद्यालय चैंपियनशिप में भाग लिया है। हैंडबॉल, हॉकी, कबड्डी, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, कुश्ती, स्क्वैश, तलवारबाजी, गोल्फ, टेनिस, कयाकिंग और कैनोइंग, रोइंग, शूटिंग, नौकायन और विंड सर्फिंग।

आवेदन कैसे करें

(ए) आवेदन पत्र। आवेदन केवल दिए गए प्रारूप के अनुसार ए 4 आकार के कागज पर जमा किया जाना है केवल एक आवेदन पत्र अग्रेषित किया जाना है। एक ही प्रविष्टि के लिए एक से अधिक आवेदन भेजने वाले उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। फॉर्म इंटरनेट से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं: www.joinindiannavy.gov.in

(बी) लिफाफे। आवेदन के लिफाफे के ऊपर प्रवेश का प्रकार, खेल अनुशासन, उपलब्धियों सहित स्पष्ट रूप से लिखा होना चाहिए। लिफाफा भूरे रंग का होना चाहिए। उदाहरण: Ag.PO/SSR/MR 01/2022 कबड्डी - राष्ट्रीय स्तर।

(सी) दस्तावेजों की सूची। आवेदन पत्र में उल्लिखित दस्तावेजों को छिद्रित किया जाना है और आवेदन के लिए एक मजबूत धागे के साथ मजबूती से बांधना है

(डी) तस्वीरें। उम्मीदवारों को आवेदन के साथ एक अतिरिक्त हालिया रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ अपने नाम और फोटो के पीछे हस्ताक्षर के साथ जमा करना होगा। फोटोग्राफ की पृष्ठभूमि नीली होनी चाहिए। फोटो के बिना प्राप्त या निर्दिष्ट प्रारूप में नहीं प्राप्त आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा। कम्प्यूटर जनित/डिजिटल फोटोग्राफ स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

(ई) आवेदनों का अग्रेषण। आवेदनों को अग्रेषित किया जाना है: -

सचिव,
भारतीय नौसेना खेल नियंत्रण बोर्ड,
एकीकृत मुख्यालय
रक्षा मंत्रालय (नौसेना)
7वीं मंजिल, चाणक्य भवन,
नई दिल्ली 110 021

Download Android Apps

आवेदन फार्म डाउनलोड करें

यहां क्लिक करें

अधिसूचना डाउनलोड करें

यहां क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट

यहां क्लिक करें

शामिल हों टेलीग्राम चैनल

यहां क्लिक करें

"Tech Bettiah" ऑफिसियल वेबसाइट पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है. हमारे Website पर तजा न्यूज़,न्यू टेक्नोलॉजी,सरकारी नौकरी, एडमिट कार्ड, एडमिशन फॉर्म, रिजल्ट, सरकारी योजनासभी टॉपिक्स पर अलग- अलग तरह की जानकारी पोस्ट किया जाता हैं,

सिर्फ आपको सुचना के लिए वेबसाइट बनाया गया है. बस आप हमलोगों को सपोर्ट करते रहिए| सुपोर्ट के साथ-साथ Flow भी कीजिये

दोस्तो अगर हमलोगों का पोस्ट अच्छा लगे तो कमेन्ट करके जरुर बताए|

प्रिय पाठको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करना न भूले |

ताजा सुचना पाने के लिए Telegram ग्रुप जरुर ज्वाइन करे |

Join Telegram Group

 

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads